प्रेस विज्ञप्ति गया-19 फरवरी 2021

प्रेस विज्ञप्ति
गया-19 फरवरी 2021 ,
नेतृत्व के सवाल पर 2015 से् विभिजित अखिल भारतवर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा का राष्ट्रीय समिति का चुनाव अप्रैल माह के तीसरे सप्ताह में होगी। चुनावी कार्यक्रम की अधिसूचना केंद्रीय चुनाव प्रभारी द्वारा 7 मार्च को
जारी कर दिया जाएगा!
अखिल भारतवर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा 1912 का एक निबंधित सामाजिक संस्था है, इस संस्था का अपना एक मूल संविधान है परंतु कुछ लोग निजी स्वार्थ के लिए इससे अलग हटकर, इस संगठन को जेबी संगठन बना दिया है? एकही संस्था के दो दो तीन तीन अध्यक्ष और और दो दो तीन तीन संविधान गलत तरीके से बना लिया है।
संविधान में वर्णित प्रावधान के अंतर्गत प्रतिवर्ष इसके सभी समितियों का चुनाव प्रतिवर्ष करना अनिवार्य होता है, किंतु 2015 से सिटी कोर्ट कोलकाता के आदेश के बावजूद भी इस संगठन का कोई चुनाव किसी भी स्तर पर नहीं हुआ है।
कोर्ट ने 2017 में स्पष्ट निर्देश दे चुका है कि कोई भी डिफेंडेंट चुनाव तो कर सकता है किंतु कोर्ट के बिना अनुमति का ना तो परिणाम घोषित कर सकेगा और न ही वह चुनाव लागू माना जाएगा।
सब का कार्यकाल समाप्त हो गया है और आज के दिनों में किसी भी स्तर पर कोई भी समिति नहीं रह गया है और ना ही आजीवन सदस्य को छोड़कर कोई सदस्य भी रह गया है।
इसके बावजूद भी डॉक्टर ईश्वर सागर और डॉक्टर प्रेम कुमार जी पावर और पैसा केबल पर संगठन में नंगा नाच कर रहे हैं। फर्जी सदस्यता अभियान चला रहे हैं
जब आदरणीय प्रेम जी का विधायक का चुनाव आता है तो सभी चंद्रवंशी सारे भेदभाव भूलकर इनको विजयी बनाता है किंतु जिस ढंग से सामाजिक संगठन के साथ पिछले 10 सालों से जो व्यवहार कर रहे हैं यह बिल्कुल निंदनीय है।
आज बादशाह धर्मशाला राम सागर तालाब , गया मैं गया जिला के महासभा के आजीवन सदस्यों पूर्व पदाधिकारियों पूर्व सक्रिय एवं साधारण सदस्यों की एक आम सभा हुई श्री की अध्यक्षता में संपन्न हुई,जिसमें डॉक्टर ईश्वर सागर और डॉक्टर प्रेम कुमार जी के द्वारा महासभा का किए जा रहे दुरुपयोग कर निंदा की गई और
आज यह निर्णय हुआ कि केंद्रीय चुनाव मुख्य चुनाव प्रभारी श्री बिंदेश्वरी प्रसाद जी के द्वारा
जो सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है उसे गया जिला में भी सभी स्तरों पर चलाया जाए और महासभा के मूल संविधान के अनुसार केंद्रीय समिति के अलावे जिला समिति का भी चुनाव किया जाए। एक अन्य प्रस्ताव पारित कर डॉक्टर प्रेम कुमार जी से यह मांग किया गया के आप महासभा के मूल संविधान में के प्रति आस्था व्यक्त करें और अपने आहम को त्याग कर केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा निर्धारित चुनाव कार्यक्रम में भाग ले।।अगर जनता पुनः आपको चुनती है तो किसी को कोई एतराज नहीं होगा। कोर्ट के आदेश को भी आदर करने की मांग की गई।
संगठन में एकरूपता लाने, सदस्यता अभियान को सफल बनाने एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए, गया जिला में एक मिल्लत मंडल, सदस्यता प्रभारी एवं जिला चुनाव प्रभारी का चयन किया गया। श्री। ‌‌ मिललत समिति के संयोजक श्री
सदस्यता प्रभारी एवं श्री। जिला चुनाव प्रभारी। श्री निर्वाचित किए गए।
‌‌। भवदीय

       ‌ सभा अध्यक्ष

संलग्न
(१) सिटी कोर्ट कोलकाता का आदेश का छाया प्रति।
(२) महासभा के मूल संविधान का छाया प्रति!
आम सभा में विचार व्यक्त करने वाले प्रतिनिधियों की सूची। ‌

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *